बहराइच में दलित लड़कियों से छेड़छाड़, SHO लाइन हाजिर, दारोगा सहित 3 पुलिसकर्मी निलंबित

4 1 35
Read Time5 Minute, 17 Second

यूपी के बहराइच के नानपारा थाना क्षेत्र में हुई छेड़खानी के मामले में एक एसएचओ को लाइन हाजिर करते हुए तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. यह घटना पिछले सप्ताह रविवार को हुई थी, जब तीन दलित लड़कियां साप्ताहिक बाजार गई थीं. वहां कुछ लड़कों ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी.

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि साप्ताहिक बाजार गई तीन दलित लड़कियों के साथ मीट की दुकान चलाने वाले सलमान और असलम ने छेड़छाड़ की थी. जब लड़कियों और उसके एक भाई ने छेड़खानी की वारदात का विरोध किया तो आरोपियों ने उन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया था.

इस घटना में एक दलित लड़की सहित कुछ लोग घायल हो गए. इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है, जबकि स्थानीय दारोगा अशोक कुमार और दो हेड कांस्टेबल को मंगलवार को निलंबित कर दिया गया है.

एसपी ने बताया कि इस घटना के संबंध में नौ आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस ने सोमवार को छह नामजद आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, जबकि तीन आरोपियों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया. इस मामले की जांच की जा रही है.

Advertisement

बहराइच के अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण क्षेत्र) पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया था कि नानपारा थाना क्षेत्र के मोतीसिंह पुरवा गांव के रहने वाले दलित समुदाय के एक व्यक्ति ने शिकायत की थी कि रविवार की शाम उनके परिवार की तीन युवतियों के साथ छेड़छाड़ की गई थी.

तीनों युवतियां बोधवा चौराहे पर कुछ सामान खरीदने गई थीं. इसी दौरान बाजार में मीट की दुकान चलाने वाले सलमान और असलम ने युवतियों से छेड़छाड़ कर दी. इस घटना के विरोध के बाद दोनों पक्षों में जमकर झगड़ा हुआ. इस दौरान आरोपियों ने पीड़ित पक्ष पर जानलेवा हमला किया था.

बताते चलें कि अप्रैल में यूपी के जौनपुर के शाहगंज थाने में छेड़खानी के एक मामले में मारपीट की बात सामने आई थी. राशन की दुकान पर पहले लड़के ने युवती के साथ छेड़खानी की, उसने विरोध किया तो बाप-बेटे ने मिलकर उसकी पिटाई कर दी. इस दौरान उसका भाई उसे बचाने का प्रयास करता रहा.

पुलिस ने बताया था कि पीड़िता अपने मोहल्ले में ही राशन की दुकान पर कुछ समान लेने गई थी. दुकान पर बैठा एक लड़का चाउमीन खा रहा था. इस दौरान पानी पीते हुए वो लड़की पर फब्तियां कसने लगा. लड़की ने छेड़खानी का विरोध किया. इसी बीच लड़के के पिता भी दुकान पर आ गए.

Advertisement

लड़की का छोटा भाई भी वहीं मौजूद था. छेड़खानी का विरोध करने पर आरोपी का पिता तिलमिला गया. उसने लड़की के साथ मारपीट शुरू कर दी. इसके बाद दोनों वहां से फरार हो गए. आरोप है कि पहले भी कई बार उसी लड़के ने पीड़िता के साथ छेड़खानी की थी. लेकिन तब उसने अनसुना कर दिया था.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

यागी का कहर: चीन, हॉन्ग कॉन्ग और वियतनाम में भारी तबाही, बचाव अभियान हुआ तेज

Yagi Storm: चीन को कुदरत की मार झेलनी पड़ रही है. इस वक्त चीन यागी तूफान से जूझ रहा है. यागी ने चीन को बहुत नुकसान पहुंचाया है. पहले बाढ़ और बारिश ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर रखा था, और अब शक्तिशाली यागी तूफान ने भीषण तबाही मचाई है.

चीन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now